उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग नौकरी का मौका

 उत्तराखण्ड के युवाओं को पशुधन प्रसार अधिकारी, रेशम विभाग में अधिदर्शक/प्रदर्शक के पदों पर सरकारी नौकरी का मौका मिल रहा है। उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इन तीन विभाग के रिक्त 149 पदों के लिये गुरूवार को विज्ञप्ति जारी कर दी है। नियमानुसार आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों केा ईडब्लूएस को लाभ मिलेगा और उनको आवेदन करते समय केवल 150 रू0 आवेदन शुल्क देना होगा।

उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार सभी अभ्यर्थी दो मार्च से आयोग की वेबसाइट आॅनलाइन आवेदन कर सकते है। आवेदन पत्र भरने से पहले अभ्यर्थी को अपनो ओटीआर वन टाइम रजिस्टेशन करना होगा। ओटीआर भरने के बाद अभ्यर्थियों केा आवेदन पत्र भर की सुविधा होगी।

चयन आयोग ने पशुपालन विभाग में पशुधन प्रसार अधिकारी के 108, रेशम विभाग में प्रदर्शक के 26 और रेशम निरीक्षक के 3 पदो की भर्ती के लिये आवेदन मांगे है।

पशुधन प्रसार अधिकारी के लिये योग्यता बाॅयोलोजी से गे्रजुऐशन, प्रदर्शक के लिये बाॅयोलाॅजी से इंटरमींिडएट और निरीक्षक के लिये कृषि और बाॅयोलाॅजी से इंटरमीडिएट होना चाहिये।

इन पदों की लिखित परीक्षा जून 2020 को प्रस्तावित की गई है। जन सेवा केन्द्रों के माध्यम से भी उम्मीदवार अपना फार्म भर सकते है। सरकार ने सीधी भर्ती में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिये 10 प्रतिशत आरक्षण लागू किया है। इस श्रेणी के उम्मीदवारेंा के लिये आवेदन शुल्क 300 रूपये से घटाकर 150 रूपये तय किया गया है।

विभागों मे रिक्त पदों को विवरण:

क्र पशुधन प्रसार अधिकारी -108 पद

क्र रेशम विभाग में अधिदर्शक - 25 पद

क्र रेशम विभाग में निरी़क्षक - 3 पद 

इस साइट पर करे आवेदन:   ीजजचरूध्ध्ेेेबण्नाण्हवअण्पदध्